Bed & BTC Latest News: बीएड और बीटीसी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया अपना फैसला। लाखों छात्र खुशी से झूमे

Bed & BTC Latest News: बीएड और बीटीसी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया अपना फैसला। लाखों छात्र खुशी से झूमे

बीएड छात्रों के लिए एक और मौका मिला है

सुप्रीम कोर्ट में बीएड और बीटीसी मामले की सुनवाई चल रही है. और अंतिम फैसला आना बाकी है। लेकिन इसी बीच बीएड अभ्यर्थियों के लिए एक और अच्छी खबर सामने आई है। छत्तीसगढ़ राज्य में प्राथमिक विद्यालय शिक्षक भर्ती में बीएड अभ्यर्थी पात्र माने जाते हैं और उन्हें ब्रिज कोर्स के माध्यम से प्राथमिक शिक्षक भर्ती में शामिल करने का निर्णय लिया गया है, अब छत्तीसगढ़ राज्य में भी बीएड के छात्र प्राथमिक शिक्षक भर्ती में शामिल हो सकेंगे.

किस राज्य में प्राथमिक में बीएड अभ्यर्थी शामिल हैं

सुप्रीम कोर्ट में बीएड और बीटीसी मामले की सुनवाई चल रही है और सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले का फैसला सुरक्षित रख लिया है. और अंतिम फैसला आना बाकी है। लेकिन इस बीच कुछ राज्यों ने बीएड अभ्यर्थियों को प्राइमरी में शामिल कर लिया है। पश्चिम बंगाल में, छत्तीसगढ़ में, असम राज्य में, बीएड उम्मीदवारों को प्राथमिक शिक्षक भर्ती में शामिल किया गया है। और पश्चिम बंगाल सरकार की तरफ से प्राइमरी से बीएड अभ्यर्थियों को बाहर करने को लेकर भी बड़ा बयान सामने आया है, उन्होंने बताया है कि हम प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए बीएड अभ्यर्थियों को योग्य मानते हैं और ये छात्र प्राथमिक शिक्षक भर्ती में शामिल होंगे.

बीएड और बीटीसी मामले में सुप्रीम कोर्ट कब फैसला सुनाएगा

सुप्रीम कोर्ट अब जल्द ही बीएड और बीटीसी मामले में अंतिम फैसला सुनाने वाला है। क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सभी सुनवाई पूरी कर ली है. और अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है, क्योंकि फैसला सुरक्षित रखने के बाद सुप्रीम कोर्ट के पास अपना अंतिम फैसला देने के लिए 90 दिन का समय होता है और 90 दिनों के अंदर सुप्रीम कोर्ट को अपना फैसला सुनाना होता है। इसलिए अब छात्रों का इंतजार लगभग खत्म हो गया है और इस फैसले की अंतिम सुनवाई या सुप्रीम कोर्ट से इस मामले का फैसला मार्च के महीने में आने की उम्मीद है और विभिन्न राज्यों में प्राथमिक शिक्षकों को भर्ती में शामिल किया जा सकता है.

Bed & BTC Latest News: बीएड और बीटीसी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया अपना फैसला। लाखों छात्र खुशी से झूमे Rating: 4.5 Diposkan Oleh: admin