यूपीपीएससी 31 जनवरी को जारी करेगा विज्ञापन, नई वेबसाइट पर सूचना अपलोड | UPPSC advertisement Announcement 2023

यूपीपीएससी 31 जनवरी को जारी करेगा विज्ञापन, नई वेबसाइट पर सूचना अपलोड | UPPSC advertisement Announcement 2023

प्रयागराज उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) इस साल 31 जनवरी को पांच विभागों में 15 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी करने जा रहा है। आयोग ने पहली बार किसी भर्ती का विज्ञापन जारी किए जाने के 15 दिन पहले इसकी सूचना दी है। इससे अभ्यर्थियों को सहूलियत होगी और वे समय से परीक्षाओं की तैयारी कर पद, सकेंगे। यह सूचना आयोग की नई



वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है।

आयोग के अनुसचिव धर्मेंद्र कुमार त्रिपाठी की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार मद्य निषेध विभाग में क्षेत्रीय मद्य निषेध एवं समाजोत्थान अधिकारी के दो पदों, आबकारी विभाग में प्राविधिक अधिकारी के दो पदों, भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग में सहायक वेधन अभियंता के एक आयुष विभाग में प्राचार्य (आयुर्वेदिक) के चार पदों और आयुष विभाग में प्राचार्य (होम्योपैथिक) के छह पदों पर भर्ती होनी है।

इन सभी पदों की संख्या अनुमानित है और विज्ञापन की संभावित तिथि 31 जनवरी 2023 है। विज्ञापन जारी होने की तिथि से ही आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाती है। ऐसे में इन पदों पर भर्ती के लिए 31 जनवरी से आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी।

प्रतियोगी छात्र काफी समय से मांग कर रहे थे कि कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की तर्ज पर यूपीपीएससी भी विज्ञापन की प्रस्तावित तिथि पहले से जारी कर दे, ताकि अभ्यर्थियों को मालूम रहे है कि आवेदन कब शुरू होंगे और अभ्यर्थी इसी आधार पर परीक्षाओं की तैयारी कर सकें।

यूपीपीएससी 31 जनवरी को जारी करेगा विज्ञापन, नई वेबसाइट पर सूचना अपलोड | UPPSC advertisement Announcement 2023 Rating: 4.5 Diposkan Oleh: admin